गूगल के सर्च परिणामों में मित्रों के ब्लॉग पोस्ट भी पायें

जब आप गूगल पर सर्च करते हैं तो गूगल आपको वही परिणाम दिखाता है जो आपके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हों. गूगल के सर्च परिणामों में मित्रों के ब्लॉग पोस्ट भी पायें.
गूगल के सर्च परिणामों में मित्रों के ब्लॉग पोस्ट भी पायें Results from people in your social circle. आज ही देखा इसे। गूगल पर “समाचार” सर्च किया तो साथ ही अपने मित्रों द्वारा लिखे गये ब्लॉग पोस्टों के परिणाम भी दिखे। Google अब हमारे मित्रों द्वारा लिखे गये ब्लॉग पोस्टों में से सर्च परिणाम लेकर हमारे सर्च परिणामों में उसे जोड़ कर दिखा रहा है। इसी प्रकार हमारे द्वारा लिखे गये ब्लॉग पोस्ट भी हमारे मित्रों को दिखेंगे।


गूगल

गूगल ने लिखा है “Results from people in your social circle” । तो लगता है अब Google अथवा ओर्कुट जैसी  साईटों पर अधिक से अधिक मित्र जोड़ना फायदेमंद रहेगा।

एक और उदाहरण देखिये

search results 1

यदि आप भी इसे प्रयोग करके देखना चाहते हैं तो http://www.google.com/webhp?hl=en पर सर्च करके देखें। ध्यान रहे कि पहले Google पर लॉग इन कर लें क्योंकि ऐसा तभी संभव है जब आपने गूगल खाते में लॉग इन किया हो.

इससे अधिक प्रासंगिक क्या होगा कि जब आप सर्च करें तो आपको सोशल मीडिया संपर्कों से भी हो रही गतिविधियों का परिणाम दीखता रहे. अनजाने परिणामों से बेहतर है की आप अपने सर्किल के लोगों द्वारा लिखे गए लेख और सूचनाएं प्राप्त करें.

One Comment

Comments are closed.