पिटारा हिंदी टूलबार के बारे में नभाटा में छपा लेख

पिटारा हिंदी टूलबार के बारे में आज के नवभारत टाईम्स में एक लेख छपा है। इसे लिखा है बालेन्दु शर्मा दाधीच जी ने। लेख का इमेज नीचे दिया गया है।


pitara Hindi Toolbar in nbt

पिटारा हिंदी टूलबार

पिटारा हिंदी टूलबार इंटरनेट हिंदी से जुड़ी बहुत सारी सुविधाओं और ठिकानों को आपकी पहुंच में लाने वाला एक बुकमार्किंग टूल है। यह इंटरनेट पर हिंदी में टाइप करने की सुविधा भी देता है। पिटारा का इंस्टॉलेशन होने के बाद आपके इंटरनेट ब्राउजर में एक नया टूलबार दिखाई देने लगता है , जिसमें कई हिंदी लिंक और बटन होते हैं।

गूगल के हिंदी ट्रांसलिटरेशन बुकमार्कलेट के जरिए यह आपको ईमेल , ब्लॉग आदि में रोमन कीबोर्ड से हिंदी टाइप करने की सुविधा देता है। ऐसा करने के लिए इस टूलबार पर ‘ हिंदी टाइप करें ‘ बटन पर क्लिक करें और टाइपिंग शुरू कर दें। इसके जरिए हिंदी के अलावा पंजाबी , गुजराती , मराठी , नेपाली और उर्दू में भी टाइप कर सकते हैं।

पिटारा टूलबार में इंटरनेट पर हिंदी के लगभग सभी अखबारों , मैग्जीनों और पोर्टलों के लिंक दिए गए हैं। आपके मनोरंजन के लिए लाइव रेडियो भी है, जिन्हें आप इंटरनेट पर काम करते करते सुन सकते हैं।

क्रिकेट का लाइव स्कोर कार्ड आपको लाइव क्रिकेट स्कोर दिखाएगा। इसी तरह हिंदी ब्लॉग्स पर लगातार लिखी जा रही सामग्री के लिंक भी इस पर दिखाई देंगे। यह इंटरनेट एक्सप्लोरर , फायरफॉक्स और गूगल क्रोम पर काम करता है।
डाउनलोड करें: hindiblog.ourtoolbar.com

लेख ऑनलाइन पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

One Comment

Comments are closed.